केरल के इदुक्की की एक विशेष POCSO अदालत ने 44 वर्षीय एक व्यक्ति को 2021 में अपनी एक नाबालिग रिश्तेदार लड़की की हत्या करने के मामले में दोषी पाने के बाद मौत की सजा सुनाई है। वहीं, उस लड़की की नाबालिग बहन के साथ दुष्कर्म के लिए शख्स को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है।

यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (POCSO) के तहत मामलों की सुनवाई करने वाली विशेष अदालत ने वेल्लातुवल पुलिस थाने में दर्ज मामले में इदुक्की निवासी सुनील कुमार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। अदालत ने जो सजा सुनाई है उसके मुताबिक, सुनील कुमार को आजीवन जेल में रहना होगा। मामले में जिस व्यक्ति को दोषी पाया गया है, उस पर तीन अक्तूबर 2021 की रात को पीड़ितों की मां और दादी पर हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल करने का भी आरोप है।

अभियोजन पक्ष ने कहा था कि आरोपी पीड़ित के परिवार के खिलाफ दुश्मनी रखता था और इसी के चलते उसने उसके घर में प्रवेश किया और नाबालिग लड़की को हथौड़े से मार-मारकर उसकी जान ले ली। वहीं, उसकी मां को गंभीर रूप से घायल कर दिया। अभियोजन पक्ष के अनुसार बाद में वह पास के घर में गया, जहां पीड़ित की दादी और बड़ी बहन सो रही थीं। उसने उन पर भी हमला किया। अभियोजन पक्ष के अनुसार सुनील ने पीड़िता की दादी पर बेरहमी से हमला किया और 14 साल की किशोरी के साथ दुष्कर्म किया। घटना तब सामने आई जब बच्ची ने भागकर पड़ोसियों को इसकी जानकारी दी।

Source Link

Picture Source :