स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा द्वारा सुप्रीम कोर्ट पर की गई आपत्तिजनक ट्वीट्स न हटाने को लेकर आज संसदीय समिति ने सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर से पूछताछ की. सूत्रों ने बताया कि कमेटी ने काफी सख्त लहजे में पूछताछ की. ट्विटर की पॉलिसी हेड महिमा कौल से पर्सनल डाटा प्रोटेक्शन बिल संयुक्त कमेटी की अध्यक्ष बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी ने काफी कड़े सवाल पूछे.

बता दें कि ट्विटर ने हाल ही में जियो टैगिंग में भारत के लेह-लद्दाख को चीन में दिखाने के कारण विवाद में आया था. समिति ने इस पर भी सवाल पूछा जिस पर सोशल मीडिया कंपनी ने इस गलती को 30 नवंबर से पहले सुधारने का आश्वसान दिया है. ट्विटर के चीफ प्राइवेसी ऑफिसर डैमियन काइरान ने इस बाबत एक माफीनामा भी समिति को भेजा.

बता दें कि कॉमेडियन कुणाल कामरा पर अदालत की अवमानना का केस दर्ज हुआ है. कामरा ने ट्विटर पर सुप्रीम कोर्ट और चीफ जस्टिस के खिलाफ विवादित ट्वीट्स किए थे. अर्नब गोस्वामी की रिहाई के बाद कुणाल कामरा ने ये ट्वीट्स किए थे. कामरा के खिलाफ 8 लोगों ने यह केस दायर किया है जिसमें अधिकांश वकील हैं.

वहीं मुंबई में रहने वाले कुणाल कामरा ने अपने पोस्ट हटाने और माफी मांगने से इनकार कर दिया है. कुणाल कामरा ने कहा है कि वह कोई वकील भी नहीं करेगा और अदालत में खुद अपने मामले की पैरवी करेगा. बता दें कि कुणाल कामरा लगातार विवादों में रहने वाले कॉमेडियन हैं. कुणाल कामरा लगातार ऐसे ट्वीट्स कर रहे हैं जिसके कारण उनकी मुसीबत बढ़ सकती है.

Source Link

Picture Source : https://www.latestlaws.com/media/2020/02/1582624585.jpeg