पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हथियारबंद लोगों ने शनिवार को एक जिला एवं सत्र न्यायाधीश का अपहरण कर लिया। एजेंसी के मुताबिक शकीरुल्लाह मारवात का अफगानिस्तान बॉर्डर से लगे टैंक और डेरा इस्माइल (DI) खान जिले के पास अपहरण किया गया।

डेरा इस्माइल खान पुलिस उपाधीक्षक (DSP) मोहम्मद अदनान ने कहा कि घटना बग्वाल गांव में हुई। जज का अपहरण तब किया गया जब वह ड्यूटी से लौटकर DI खान के पास जा रहे थे।

PPP ने जताई चिंता
जानकारी के मुताबिक जज के ड्राइवर को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। मौके से गाड़ी भी बरामद कर ली गई है। पुलिस ने कहा कि जज के अपहरण की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के केंद्रीय सूचना सचिव फैसल करीम कुंडी ने चिंता व्यक्त की। उन्होंने खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर को बुलाकर प्रांत के अंदर अमन के प्रति उनकी "गैर-गंभीरता" का कारण बताया।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को बताना चाहिए कि वह अमन को लेकर गंभीर क्यों नहीं हैं और आतंकवादी खुलेआम क्यों घूम रहे हैं। जज के अपहरण की खबर से जनता में असुरक्षा की भावना पैदा हो गयी है।

जज की वापसी के CM ने दिया निर्देश
मुख्यमंत्री गंडापुर ने जज की सुरक्षित वापसी के लिए निर्देश जारी किये हैं। उन्होंने कहा कि मारवत की रिकवरी के लिए आपातकालीन उपाय किए जाने चाहिए और इस कार्य के लिए सभी उपलब्ध संसाधनों का उपयोग किया जाना चाहिए।

Source Link

Picture Source :