अमेरिका में पति-पत्नी के बीच हुई मामूली बहस खून-खराबे तक पहुंच गई। दरअसल, Jeffrey Ferguson और उनकी पत्नी Sherrill खाने के लिए बाहर गए थे, तभी दोनों के बीच अचानक बहस होने लगी। बाद में घर आने पर फिर बहस शुरू हो गई। इससे शराब के नशे में धुत शख्स गुस्से में आ गया और अपनी पत्नी को गोली मार दी। बता दें, Jeffrey California के Orange County Superior कोर्ट में जज है।

तीन अगस्त को बहस
मंगलवार को एक अदालत में सुनवाई हुई। इस दौरान Orange County के उप जिला Attorney Christopher Alex ने अदालत को बताया कि Jeffrey और उसकी पत्नी Sherrill अपने घर के पास एक रेस्तरां में खाने पर गए थे, जहां बहस करने लगे। यह बहस तीन अगस्त को हुई थी। इस दौरान जज ने बंदूक की नकल करते हुए अपनी पत्नी को अंगुली दिखाई थी।

जब दोनों घर पर वापस आ गए तो 65 वर्षीय Sherrill फर्ग्यूसन ने कहा कि इससे बढ़िया तुम मुझ पर असली बंदूक क्यों नहीं तान देते। इस पर जज ने अपनी पिस्तौल निकाली और गोली मार दी। बाद में 911 पर फोन करके एक सहायक चिकित्सक को यह कहते हुए बुलाया कि पत्नी को गोली मार दी गई है। जब एक अधिकारी ने पूछा कि क्या उसने हथियार चलाया है, तो उसने कहा कि इस पर बात नहीं करना चाहता था।

साथियों को भेजा मैसेज
Attorney Christopher Alex ने आगे बताया कि जज ने फोन काटने के बाद अपने कोर्ट क्लर्क और बेलीफ को यह कहते हुए संदेश भेजा कि मैंने अभी-अभी अपनी पत्नी को खोया है। मैंने अपनी पत्नी को गोली मारी है। मैं कल नहीं आऊंगा। मैं हिरासत में रहूंगा। मुझे बहुत खेद है।

दर्जनों बंदूकें मिलीं
अदालत को बताया गया कि जब पुलिस को सूचना मिली, तो वह जज के घर पहुंचे, तो देखा कि महिला के सीने में गोली लगने के कारण मौत हो गई थी। वहीं, दर्जनों बंदूकें और 26,000 राउंड गोला-बारूद रखे हुए थे। घर की तलाशी में 47 आग्नेयास्त्र मिले, सभी वैध रूप से रखे गए थे। पुलिस ने बताया कि 72 वर्षीय फर्ग्यूसन को जब गिरफ्तार किया गया तो उससे शराब की तेज गंध आ रही थी। उसने पुलिस से यह भी कहा कि ठीक है, मुझे लगता है कि कुछ समय के लिए मेरा काम हो गया।

हत्या से किया इनकार
हालांकि, मंगलवार को फर्ग्यूसन, जो 2015 से न्यायाधीश हैं, अदालत में पेश हुआ और हत्या करने से इनकार कर किया। अदालत ने फर्ग्यूसन को जमानत पर रिहा कर दिया और शराब न पीने का आदेश दिया गया। आरोपी को 30 अक्टूबर को फिर से अदालत में पेश होना है। वहीं, वकील पॉल मेयर ने अदालत के बाहर संवाददाताओं से कहा कि हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि यह कोई अपराध नहीं हैं। यह अनजाने में हुआ है।

Source Link

Picture Source :