तीस हजारी कोर्ट परिसर में बुधवार दोपहर दूसरे पक्ष की ओर से भी गोलियां चलाई गईं थीं। दिल्ली बार एसोसिएशन (DBA) के सचिव अतुल शर्मा के साथियों में से हेलमेट पहने एक शख्स ने तीन से चार गोलियां चलाई थीं। आरोपी की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। इस शख्स का वीडियो भी वायरल हो रहा है। उत्तरी जिला पुलिस की जांच में ये बात सामने आई है।

पुलिस ने तीन वकीलों को किया गिरफ्तार
वहीं, सब्जी मंडी थाना पुलिस ने जांच के बाद वकील अमन सिंह, रवि गुप्ता और सचिन सांगवान को गिरफ्तार कर तीन से चार दिन के रिमांड पर लिया है। आरोपियों के पास से 3 तमंचे, 4 कारतूस और 2 कारें जब्त की गई हैं। दूसरी तरफ BCI ने मामले की जांच के लिए कमेटी का भी गठन कर दिया है।

पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए की थी टीम गठित
उत्तरी जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, आरोपियों के पकड़ने के लिए उत्तरी जिले की कई टीमें गठित की गईं और घटना के वीडियो का विश्लेषण किया गया। ऑप्स सेल, नॉर्थ, पीएस कश्मीरी गेट, कोतवाली और लाहौरी गेट के सहयोग से सब्जी मंडी थाना पुलिस की टीम द्वारा रात भर ऑपरेशन चलाया गया। इसके बाद तीन वकीलों को पकड़ लिया।

आरोपियों को चार दिन की रिमांड पर भेजा
आरोपी बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के प्रतिद्वंद्वी समूह से हैं। अन्य आरोपी वकीलों की भी पहचान कर ली गई है। उन्हें गिरफ्तार करने के लिए अलग-अलग टीमें काम कर रही हैं। तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर चार दिन के रिमांड पर लिया गया है। वीडियो में दिखाई दे रहे DBR के उपाध्यक्ष मनीष शर्मा के बारे में बुधवार शाम तक कुछ पता नहीं लगा था। मनीष को पकड़ने के लिए दिल्ली व NCR में दबिश दी जा रही है।

दंगा सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज
जिला पुलिस उपायुक्त सागर सिंह कलसी ने कहा कि मामले में सब्जी मंडी थाने में दंगा भड़काने, गोली चलाने, आर्म्स एक्ट समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। सेंटर डिस्ट्रिक कोर्ट के ब्रांच इंस्पेक्टर सुनील कुमार की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई है। तीन वकीलों को गिरफ्तार किया गया है। बाकी की पहचान कर ली गई है। CCTV फुटेज निकलवाई है।

Source Link

Picture Source :