फरीदाबाद. अलग-अलग अपराधों में शामिल दो आरोपियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद फरीदाबाद की तीन कोर्ट और उनके दर्जनभर कर्मचारियों को 14 दिन के लिए होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है। यह कार्रवाई सुरक्षा के लिहाज से की गई है। इसके पहले एक आरोपी को गिरफ्तार करने वाले 11 पुलिसकर्मियों को भी क्वारेंटाइन किया जा चुका है। नीमका जेल में आरोपियों की तबीयत खराब होने पर जब उनका मेडिकल चेकअप कराया गया तो वह कोरोना संक्रमित पाए गए। इन आरोपियों के साथ रहने वाले 14 अन्य बंदियों को भी अलग-अलग बैरक में क्वारेंटीन कर दिया गया है।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पैनल एडवोकेट जीत कुमार रावत एवं रविंद्र गुप्ता ने बताया कि नीमका जेल प्रशासन ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश को पत्र लिखकर बताया कि उनके यहां गांव नचौली निवासी रामसेवक नामक आरोपी 15 मई को भूपानी के एक केस में ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी की कोर्ट में पेश हुआ था।

जबकि 16 मई को दिल्ली के तुगलकाबाद निवासी गुलाम मोहम्मद और सोहेल खान को धोखाधड़ी के एक केस में चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट संदीप चौहान की कोर्ट में पेश किया गया था। इनकी तबीयत खराब होने पर इनका मेडिकल चेकअप कराया गया था। स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सीएमओ एवं कोविड 19 के नोडल अधिकारी डॉ. रामभगत ने जेल प्रशासन को फोन पर सूचना दी कि कैदी रामसेवक और गुलाम मोहम्मद कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सूचना मिलने पर जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। दोनों कैदियों के साथ जेल में रहे 14 अन्य कैदियों को भी अलग अलग बैरक में क्वारेंटाइन कर दिया गया।

इधर, कोरोना के 24 घंटे में बढ़े 13 नए मरीज
जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही। बुधवार को दूसरे दिन भी 13 नए मरीज बढ़े। अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 176 पहुंच गई। इसमें एक महिला और उसके परिवार के चार सदस्य भी संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से कुछ लोग पुराने मरीजों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक ऑटो पिन झुग्गी में रहने वाली 40 वर्षीय महिला व 20 वर्षीय युवती कोरोना संक्रमित पाए गई है।

Source Link

 

Picture Source :