TMC सांसद अभिषेक बनर्जी ने हाल ही में न्यायपालिका पर टिप्पणी की थी. इस मामले में कोलकाता हाईकोर्ट से केस दर्ज करने की मांग की गई. हाईकोर्ट ने सांसद के खिलाफ केस दायर करने की इजाजत दे दी है. साथ ही आज हाईकोर्ट में सुनवाई भी होगी. वहीं राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अभिषेक बनर्जी के बयान की निंदा की है. 

अभिषेक बनर्जी ने पूर्वी मेदिनीपुर जिले के हल्दिया में एक जनसभा में कोलकाता हाईकोर्ट को लेकर एक टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि 'कोलकाता हाईकोर्ट के एक प्रतिशत लोग केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. मुझे कहते हुए शर्म आती है कि न्यायपालिका में एक-दो ऐसे लोग हैं, जिनकी सरकार से मिलीभगत है. कुछ चुनिंदा लोग हैं जो हर मामले में सीबीआइ जांच के आदेश दे रहे हैं. यह न्यायपालिका का सिर्फ एक प्रतिशत है.'

अभिषेक ने यह टिप्पणी पिछले दिनों कोलकाता हाईकोर्ट द्वारा लगभग 7 मामलों में CBI जांच के आदेश के संदर्भ में दी थी. अभिषेक की न्यायपालिका पर की गई टिप्पणी के खिलाफ राज्यपाल ने भी कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि सांसद ने रेड लाइन क्रॉस कर दी है और मुख्य सचिव को तलब भी किया है.

राज्यपाल धनखड़ ने कहा था कि सांसद अभिषेक बनर्जी का बयान निंदनीय है. न्यायपालिका पर हमला करना गलत है.उन्होंने ऐसी टिप्पणी करके सारी हदें पार कर दी हैं.

Source Link

Picture Source :